Flex / actionscript - Screen DPI -


क्या स्क्रीन डीपीआई प्राप्त करने का कोई तरीका है?


मैंने कोशिश की है क्षमताओं .ScreenDPI लेकिन यह टूटा हुआ है, यह हमेशा 72 लौटाता है।


कोई भी विचार?

बहुत धन्यवाद।

मैं यह क्यों पूरी तरह से मेरे सिर लपेट करने में सक्षम नहीं हूँ, लेकिन यह वास्तव में सही है। यदि आप ऊंचाई की जानकारी के द्वारा चौड़ाई प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप क्षमताओं.screenX और capabilities.screenY का उपयोग कर सकते हैं।

मेरा मानना ​​है कि आपको मैक का प्रयोग करना चाहिए । 72 अक्सर डीपीआई मैक पर होता है; एक विन मशीन पर, मूल्य आमतौर पर 96 होगा।

निम्नलिखित बोली ने मुझे बहुत मदद की यह डीपीआई और स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन के बारे में लंबे पोस्ट से है। यह पोस्ट आपके प्रश्न से केवल तंगता से संबंधित है, लेकिन स्क्रीन डीपीआई के काम की जानकारी कैसे उपयोगी है।

आपका वेब ब्राउज़र रिपोर्ट करता है कि आपका स्क्रीन आकार वर्तमान में 1440x900 पिक्सेल (संपूर्ण भरा आपकी स्क्रीन के क्षेत्र, न सिर्फ ब्राउज़र विंडो)। इसलिए प्रत्येक 412x324 पिक्सेल छवि 412/1440 = 29% चौड़ाई और 324/900 = 36% आपकी पूर्ण स्क्रीन की ऊंचाई (आपके वर्तमान वीडियो सेटिंग में) पर दिखाई जाएगी। मैं आसानी से इस बात का आश्वासन भी दे सकता हूं कि यहां तक ​​कि बिना सच है, लेकिन आप अपने स्क्रीन पर इसे अपने लिए देख सकते हैं। मुझे आशा है कि यह आपको भी स्पष्ट लगता है, क्योंकि यह कैसे वीडियो सिस्टम काम करता है, और आपको यह जानने की आवश्यकता है।

नवीनीकृत:

कुछ और शोध के बाद -

जैसा कि आप जानते हैं, screenDPI संपत्ति आपको प्रति इंच पिक्सल की वास्तविक संख्या नहीं देती है - आपको screenDPI के लिए समान मूल्य मिलेगा 800x600 पर जैसा कि आप 1440x900 पर करेंगे यदि आप पहले से ही इंच के स्क्रीन के आयामों को जानते हैं, तो आप वास्तविक पीपीआई की गणना कर सकते हैं - लेकिन निश्चित रूप से, आप एक्शन स्क्रिप्ट से उस जानकारी प्राप्त नहीं कर सकते। IE में, आप इसे जावास्क्रिप्ट से प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन इससे ज्यादा मदद नहीं मिलती।

इसलिए, ऐसा करने का कोई तरीका नहीं है, जहाँ तक मैं बता सकता हूं। संभवतया, आप कुछ तरह की पागल कर सकते हैं जैसे एएस के साथ अपने आवेदन का एक स्क्रीनशॉट स्नैप करें, और इसे स्क्रीन रिजोल्यूशन जानकारी के साथ सर्वर पर भेजें, और सर्वर को इसका विश्लेषण करने दें इसे बताएं कि आप कितने इंच चौड़े और लंबा आप ऐप हैं - और चूंकि आप जानते हैं कि आपका ऐप कितनी पिक्सल चौड़ी और लंबा है, तब आप पिक्सल प्रति इंच की गणना कर सकते हैं लेकिन, मुझे नहीं पता कि कैसे या यदि कोई सर्वर ऐप ऐसा पूरा करेगा।

उम्मीद कर रहा था कि जावास्क्रिप्ट के द्वारा इसे पाने का एक तरीका हो सकता है। मैंने एक डिवा की चौड़ाई / ऊंचाई 1in तक सेट करने और फिर offsetWidth / offsetHeight से पूछताछ के बारे में कुछ पोस्ट देखे हैं, लेकिन यह screenDPI से बेहतर काम नहीं करता है दिलचस्प है, मुझे इस पद्धति से 9 96 मिलते हैं (भले ही कोई संकल्प न हो), भले ही मुझे screenDPI से 72 मिलते हैं।

जहां तक ​​मैं बता सकता हूं, वहां निर्धारित करने का कोई तरीका नहीं है इंच में स्क्रीन के आयामों के पूर्व ज्ञान के बिना एक इंच में वास्तविक पिक्सेल - और आप उस जानकारी को ब्राउज़र से नहीं प्राप्त कर सकते हैं।

Bummer।


Comments

Popular posts from this blog

c++ - Linux and clipboard -

What is expire header and how to achive them in ASP.NET and PHP? -

sql server - How can I determine which of my SQL 2005 statistics are unused? -