oop - Does C's FILE have an object-oriented interface? -


क्या मानक C फ़ंक्शंस fopen , आदि के माध्यम से उपयोग किया जाता है FILE प्रकार एक ऑब्जेक्ट-ओरिएंटेड इंटरफ़ेस है?

मैं एक पूर्ण जवाब देने के बजाय तर्क के साथ विचारों की तलाश कर रहा हूं, क्योंकि ओ ओ की परिभाषा के अनुसार आप कौन पूछते हैं।

नीचे दिए गए जस्ट जेफ की टिप्पणी के जवाब में, मैं नहीं पूछ रहा हूं कि सी ओ ओ भाषा है और न ही सी (आसानी से या नहीं) ओओ प्रोग्रामिंग की अनुमति देता है। । (क्या यह एक अलग मुद्दा नहीं है?)

शैक्षणिक रूप से बोलना, निश्चित रूप से वास्तविक फ़ाइलें < / Em> वस्तुओं हैं उनके गुण हैं और आप उन पर कार्रवाई कर सकते हैं। इसका अर्थ यह नहीं है कि FILE एक वर्ग है, बस कह, ओ ओ-नेस की डिग्री के बारे में सोचने के लिए।

कहने की कोशिश में परेशानी कि stdio FILE इंटरफ़ेस को ओओ के रूप में उत्तीर्ण किया जाता है, हालांकि, यह है कि stdio FILE इंटरफ़ेस फ़ाइल की 'ऑब्जेक्ट' को बहुत अच्छी तरह से प्रदर्शित नहीं करता है। आप ओ ओ के रास्ते में सादे पुराने सी के तहत फाइलें इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन निश्चित तौर पर आप जावा या सी ++ द्वारा दिए गए वाक्यात्मक स्पष्टता को जब्त कर सकते हैं।

इसे आगे भी जोड़ा जाना चाहिए, जबकि आप 'उत्तराधिकार' फाइल से, यह ओ ओ के रूप में इसे अयोग्य बना देता है, लेकिन आप तर्क दे सकते हैं कि फ़ाइल-ए-ऑब्जेक्ट के खुद के विचार के मुकाबले इसके पर्यावरण (सादा सी) की अधिक गलती है।

वास्तव में .. आप संभवतः FILE के लिए एक जावा इंटरफेस की तरह कुछ होने का मामला बना सकता है लिनक्स दुनिया में, आप खुले / बंद / पठन / लिखें / ioctl कॉल के माध्यम से लगभग किसी भी प्रकार के आई / ओ डिवाइस को संचालित कर सकते हैं; फाइल फ़ंक्शंस सिर्फ उन लोगों के शीर्ष पर हैं; इसलिए FILE में आपके पास एक अमूर्त वर्ग की तरह कुछ है जो 'एब्स्टैक्ट आई / ओ डिवाइस' पर बुनियादी कार्यों (ओपन / पठन / आदि) को परिभाषित करता है, जिससे इसे व्युत्पन्न प्रकार के विभिन्न प्रकारों तक छोड़कर उन प्रकार के विशिष्ट व्यवहार के साथ मांस

मान्य है, ओ कोड को एक ढेर में ओओ देखना बहुत मुश्किल है, और अमूर्त को तोड़ना बहुत ही आसान है, यही वजह है कि वास्तविक ओ भाषाएं इन दिनों बहुत अधिक लोकप्रिय हैं।


Comments

Popular posts from this blog

c++ - Linux and clipboard -

What is expire header and how to achive them in ASP.NET and PHP? -

sql server - How can I determine which of my SQL 2005 statistics are unused? -