vba - Is it better to use ADO or DAO in Access 2007? -


एक्सेस 2007 में एक नया डेटाबेस बनाते समय ADO (ActiveX Data Objects) या DAO (डेटा एक्सेस ऑब्जेक्ट्स) का उपयोग किया जाना चाहिए?

संपादित करें: इस डेटाबेस का भाग Excel 2007 स्प्रैडशीट्स से डेटा आयात करेगा।

[रिकॉर्ड के लिए, एक बार 'जेट' का आधिकारिक नाम अब 'एक्सेस डाटाबेस इंजिन' है।]

एसीई (एक्सेस 2007 इंजन .एसीएडीबी फॉर्मेट) के लिए यह एसीईडीएओ होना चाहिए।

जेट 4.0 सुविधाओं के लिए इसे एडीओ क्लासिक होना चाहिए।

जेट 3.51 सुविधाओं के लिए और पहले, एडीओ या डीएओ को चुनें। दोनों के लिए फायदे और नुकसान हैं। एक्सेस डेटाबेस इंजन कार्यक्षमता के विशाल बहुमत दोनों के लिए आम है; पारस्परिक रूप से अनन्य कार्यक्षमता तर्कसंगत फ्रिंज है एक जीवन शैली पसंद है, शायद, लेकिन कोई बड़ी बात नहीं है स्मार्ट सांकेतिक शब्दों में कहें दोनों का सबसे अच्छा उपयोग करता है:)

मैंने दोनों काफी थोड़े उपयोग किया है और एडीओ मेरा व्यक्तिगत वरीयता है। यह डीएओ की तुलना में अधिक आधुनिक है, इसलिए वास्तुशिल्प रूप से यह एक सुधार है: ऑब्जेक्ट मॉडल चापलूसी, डीएओ की समस्याओं को तोड़ने में से कोई भी नहीं, आदि। अधिक गुण और विधियों और घटनाओं का परिचय (डीएओ में कोई नहीं है) उदा। अतुल्यकालिक कनेक्शन और अभिलेखों को प्राप्त करने के लिए। एडीओ रिकॉर्डेट्स डिस्कनेक्टेड, पदानुक्रमित और गढ़े जा सकते हैं, डीएओ रिकॉर्डसेट नहीं कर सकते हैं। असल में, उन्होंने डीएओ के बारे में अच्छी चीजें ली और उन्हें बेहतर बनाया।

डीएओ अपने मजबूत अंक के बिना नहीं है एक के लिए, आपको एक्सेस / जेट के लिए ADO की तुलना में अधिक डीएओ कोड उदाहरण मिलेगा।

पीएस किसी कारण से, लोक जो डीएओ को वास्तव में एडीओ पसंद नहीं करते हैं प्रचार पर ध्यान न दें एडीओ को नापसंद नहीं किया गया है एसीई में एक ओएलई डीबी प्रदाता है और वर्तमान में 64 बिट में ऐस का उपयोग करने का एकमात्र तरीका है। एडीओ। नेट ने एडीओ क्लासिक को जगह नहीं दी है, वीबीए नेट से ज्यादा एक्सेस परियोजनाओं में वीबीए 6 की जगह है।

संपादित करें: सिर्फ स्पष्ट करने के लिए, "जेट 4.0 सुविधाओं के लिए इसे एडीओ क्लासिक होना चाहिए", यह है क्योंकि डीएओ 3.6 केवल जेट 4.0 के लिए नई सुविधाओं के लिए कुछ सुधार प्राप्त हुए थे। उदाहरण के लिए, DECIMAL डेटा प्रकार के लिए आप पैमाने / सटीक निर्दिष्ट नहीं कर सकते हैं अन्य विशेषताएं पूरी तरह से डीएओ से अनुपलब्ध हैं। उदाहरण के लिए, क्या आप जेट 4.0 में डीएओ (या उस बात के लिए एसीई में ACEDAO) का उपयोग कर सकते हैं?

  बनाओ टेबेल टेस्ट (कॉल 1 सीआर (4)) कॉम्पे्रेशन डिफॉल्ट '0000' के साथ नहीं, चेक करें (वर्तमान में नहीं (T1.col1 का चयन T1 WHERE T1.col1 & lt; & gt; 0000 'ग्रुप बाय टी 1 क्रॉल 1 होविंग COUNT (*) & gt; 1)));  

(संकेत: तालिका-स्तर डेटा अखंडता बाधा के साथ संकीर्ण निश्चित-चौथाई पाठ स्तंभ।) नहीं, आप नहीं कर सकते।

एपीएआईएसीएडीएएएएए के एकमात्र संवर्द्धन नई एईई की कार्यक्षमता अर्थात् वे वापस नहीं गए और डीएओ में जेट 4.0 अंतराल में भर गए। और वे क्यों चाहिए? हमारे पास अभी भी अंतराल प्लग करने के लिए एडीओ है। बेहतर है कि टीम ने अपना समय अधिक उत्पादक रूप से बिताया, जैसे कष्टप्रद DECIMAL सॉर्ट बग, मेरे लिए एसीई के बारे में सबसे अच्छी बात; -)


Comments

Popular posts from this blog

c++ - Linux and clipboard -

What is expire header and how to achive them in ASP.NET and PHP? -

sql server - How can I determine which of my SQL 2005 statistics are unused? -