c# - CreateUserWizard and ContinueButton control -



1)

ए) CreateUserWizard की वैकल्पिक नियंत्रण भी जारी रखें बटन नियंत्रण है यह नियंत्रण ContinueButtonClick ईवेंट (यदि CommandName को जारी रखें पर सेट किया गया है) उठाता है, लेकिन इस ईवेंट का उद्देश्य क्या है? इस प्रकार, जब ContinueButton नियंत्रण का उपयोग किया जाना चाहिए?


बी) CreateUserWizardstep's पर क्लिक करके बनाना उपयोगकर्ता उपयोग ईवेंट उठाया गया है CreateUser बटन CreateUser पर क्लिक करने पर भी मान लेता है NextButtonClick ईवेंट?


thanx

आपकी (ए) प्रश्न के संबंध में यहाँ नमूना परिदृश्य है: मान लें कि उपयोगकर्ता बनाने से पहले, आपको यह मान्य करना होगा कि किसी विशिष्ट यूजर आईडी या किसी विशेष ईमेल पते को डेटाबेस में पहले या पंजीकृत किया गया है या नहीं।

तो पहले चरण में, आप नए उपयोगकर्ता को अपना प्रयोक्ता आईडी और ईमेल पता सम्मिलित करने के लिए कह सकते हैं, और फिर आप यह जांचने के लिए सत्यापन कर सकते हैं कि यह मौजूद है या नहीं डेटाबेस में मौजूद है या नहीं। यदि यह अस्तित्व में है, तो आप इसके अनुसार एक त्रुटि संदेश प्रदर्शित कर सकते हैं, और यदि यह मौजूद नहीं है, तो आप डेटाबेस में उपयोगकर्ता बनाने से पहले अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अगले चरण / विज़ार्ड पर जा सकते हैं।

निष्कर्ष, "अगला" बटन का उपयोग उपयोगकर्ता विज़ार्ड चरणों में चरणों के बीच नेविगेट करने के लिए किया जाता है।

आपके (बी) प्रश्न के संबंध में।

दस्तावेज़ के अनुसार, यह ईवेंट केवल "अगले" बटन को ट्रिगर होने पर ही ट्रिगर किया जाता है।

यदि मैं गलत नहीं हूँ, विज़ार्ड के अंतिम चरण में, केवल उस चरण के बाद से, "उपयोगकर्ता बनाएं" बटन नहीं होगा और "अगला" नहीं होगा विज़ार्ड चरणों में अंतिम चरण है।

संबंध,

थादी


Comments

Popular posts from this blog

c++ - Linux and clipboard -

What is expire header and how to achive them in ASP.NET and PHP? -

sql server - How can I determine which of my SQL 2005 statistics are unused? -